समाचार
प्रधानमंत्री ने असम मुख्यमंत्री से बाढ़ की स्थिति जानी, हरसंभव सहायता का दिया आश्वासन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (18 जून) को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से फोन पर बात की और राज्य में बाढ़ के कारण उत्पन्न हुईं स्थितियों का जायजा लिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने हिमंत बिस्वा सरमा को केंद्र की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया और राज्य में बाढ़ से प्रभावित लोगों की सलामती और सुरक्षा के लिए प्रार्थना की।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके कहा, “इससे पूर्व आज असम के मुख्यमंत्री से बात की और राज्य में बाढ़ के कारण स्थितियों का जायजा लिया। केंद्र से हरसंभव सहायता का उन्हें आश्वासन दिया गया है। मैं बाढ़ से प्रभावित असम के लोगों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूँ।”

राज्य के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक बुलेटिन में कहा है कि असम में भारी वर्षा से होने वाली घटनाओं में दो बच्चों सहित नौ और लोगों की मौत हो गई। इस प्रकार इस वर्ष बाढ़ और भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है।

लोगों की मृत्यु होजई, नलबाड़ी, बजली, धुबरी, कामरूप, कोकराझार और सोनितपुर जिलों में हुई हैं।

होजई और सोनितपुर में भी दो लोगों के लापता होने की खबर है।

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) द्वारा जारी बुलेटिन में कहा गया कि राज्य के 28 जिलों में भारी बारिश और उसके बाद आई बाढ़ और भूस्खलन से कुल 18.94 लाख लोग प्रभावित हुए हैं।