समाचार
पाकिस्तान का भारतीय पनडुब्बी का पता लगाकर उसे घुसपैठ करने से रोकने का दावा

पाकिस्तान के मीडिया रिपोर्टों में कहा गया कि उसकी सेना की प्रचार शाखा आईएसपीआर ने दावा किया कि देश की नौसेना ने एक भारतीय पनडुब्बी का पता लगाने और उसे अरब सागर में अपने क्षेत्रीय जल में प्रवेश करने से रोकने में सफलता प्राप्त की है।

आईएसपीआर ने एक बयान में कहा कि भारतीय पनडुब्बी पाकिस्तान के जल क्षेत्र में प्रवेश करने का प्रयास कर रही थी लेकिन समय से पहले उसे देख लिया गया और उसका पता लगाया गया।

आईएसपीआर ने बयान में कहा , “यह अपनी तरह की तीसरी घटना है, जिसमें पाकिस्तानी नौसेना की लंबी दूरी के समुद्री गश्ती विमान ने समय से पहले एक भारतीय पनडुब्बी को देखा और उसका पता लगाया।”

भारतीय सुरक्षा प्रतिष्ठान के सूत्रों ने पाकिस्तान के दावे को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि कोई भी पेशेवर नौसेना दुश्मन के जल क्षेत्र में प्रवेश करने का प्रयास नहीं करेगी और न ही उन जल क्षेत्रों में अभियान चलाएगी और पनडुब्बी का हिस्सा बाहर रखेगी।

विशेषज्ञों ने कहा कि अपने आतंकी लॉन्चपैड्स के विरुद्ध हर बड़ी भारतीय कार्रवाई के कुछ ही सप्ताह बाद भारतीय पनडुब्बियों का पता लगाने के पाकिस्तान के दावों का स्वरूप बताता है कि पाकिस्तान इस मुद्दे का उपयोग घरेलू कार्रवाई को अपनी विफलताओं से छिपाने और जनता को संतुष्ट करने के लिए करता है।

हालाँकि, भारतीय इंटरनेट उपयोगकर्ताओं ने सुझाव दिया कि भारत देश अपनी पनडुब्बियों को देश के जल क्षेत्र के करीब रखकर पाकिस्तानी नौसेना को डराने या डराने की कोशिश कर रहा होगा।