समाचार
ओवैसी की पार्टी के नेता दानिश कुरैशी ने किया शिवलिंग पर आपत्तिजनक पोस्ट, गिरफ्तार

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रवक्ता और नेता दानिश कुरैशी को शिवलिंग पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना भारी पड़ गया। उन्हें बुधवार (18 मई) को अहमदाबाद की साइबर क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, दानिश कुरैशी ने शिवलिंग को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखी थी। इसके बाद विश्व हिंदू परिषद् (वीएचपी) ने उनके विरुद्ध पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, साइबर क्राइम के सहायक पुलिस आयुक्त जेएम यादव ने बताया, “दानिश कुरैशी नाम के ट्विटर हैंडल से आपत्तिजनक पोस्ट की गई थी। इसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग को लेकर प्रश्न उठाया था। इस पर उन्होंने अभद्र टिप्पणी की थी। ”

उन्होंने आगे बताया, “दानिश कुरैशी के ट्वीट के बाद एक समुदाय की भावनाएँ आहत हुई हैं, जिसके बाद उनके विरुद्ध मामला दर्ज किया गया। आरोपी के विरुद्ध दो पुलिस थानों में मामला दर्ज किया गया है।”

हाल ही में वाराणसी के स्थानीय न्यायालय के आदेश के बाद ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वेक्षण करवाया गया था। सर्वेक्षण के अंतिम दिन परिसर में शिवलिंग मिलने का दावा किया गया था और न्यायालय के आदेश पर उस स्थान को सील कर दिया गया था।