समाचार
जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी किया ढेर, तलाशी अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में मंगलवार (3 अगस्त) सुबह सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकी को मार गिराया। अभी आतंकी की पहचान नहीं हो सकी है। क्षेत्र में और आतंकियों की जानकारी पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस के अधिकारी ने बताया कि सुबह बांदीपोरा के चांदजी क्षेत्र में आतंकवादियों के होने की खुफिया जानकारी दी गई। इसके बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिस पर मुठभेड़ शुरू हो गई।

उधर, दक्षिण जिले के अनंतनाग जिले में सोमवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का खुलासा कर चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। आरोपी इंटरनेट पर देखकर आईईडी बनाने में लगे थे। उनके पास से हथगोले सहित अन्य चीजे़ं भी बरामद की गई हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकियों के मददगार बारामुला के आमिर रियाज़ लोन को गिरफ्तार किया गया। वह लश्कर के बारामुला निवासी सक्रिय आतंकी हिलाल शेख के संपर्क में था। लोन से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर हमदान निवासी आतंकी ओवैस अहमद शकाज का नाम आया, जो इंटरनेट से आईईडी बनाने में लगा था।

उन्होंने बताया कि अहमद की गिरफ्तारी के बाद दो और आतंकी सहयोगी पुलवामा के राजपोरा के सुहैब मुजफ्फर काज़ी और तारिक डार को गिरफ्तार किया गया।