समाचार
ओला अगले वर्ष की शुरुआत में अमेरिकी में अपना मेड इन इंडिया स्कूटर निर्यात करेगा

ओला इलेक्ट्रिक अगले वर्ष की शुरुआत में अपने मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर को अमेरिका भेजने की योजना बना रहा है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) भाविश अग्रवाल ने एक ट्विटर उपयोगकर्ता के जवाब में पुष्टि की कि कंपनी 2022 की शुरुआत में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर अमेरिका को निर्यात करेगी।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कैलिफोर्निया की सिलिकॉन वैली में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर कब उपलब्ध होंगे, इस बारे में पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में भाविश अग्रवाल ने लिखा, “हाँ जल्द ही! हम अगले वर्ष की शुरुआत में यूएस भेज देंगे।”

ओला इलेक्ट्रिक ने 15 अगस्त को अपने ई-स्कूटर के दो प्रकार- एस-1 और एस-1 प्रो का अनावरण किया था। भारत में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की आपूर्ति अक्टूबर से शुरू होने की उम्मीद है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण ओला की अत्याधुनिक फ्यूचरफैक्ट्री में किया जाएगा, जो तमिलनाडु में विश्व की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक दो पहिया फैक्ट्री है। कारखाने का पहला चरण करीब पूरा हो चुका है और इससे उत्पादन स्थानीय मांग को पूरा करेगा।

बता दें कि एस-1 के लिए 99,999 रुपये का मूल्य तय किया गया है, जिसमें फेम-2 सब्सिडी सम्मिलित है लेकिन राज्यस्तरीय सब्सिडी सम्मिलित नहीं है। इसी तरह प्रो मॉडल का मूल्य 1,29,999 रुपये तय किया गया है।