समाचार
धन शोधन मामले में नोरा फतेही ईडी कार्यालय पहुँचीं, जैकलीन को भी भेजा गया समन

सुकेश चंद्रशेखर धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार (14 अक्टूबर) को बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही को पूछताछ के लिए बुलाया। इस मामले में पहले ही अपना बयान दर्ज करवा चुकीं नोरा को गवाह के तौर पर पुनः समन भेजा गया था। साथ ही जैकलीन फर्नांडिस को भी पूछताछ के लिए समन भेजा गया है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, जैकलीन फर्नांडिस को 15 अक्टूबर को जाँच एजेंसी के सामने उपस्थित होने को कहा गया है। हालाँकि, जैकलीन से पहले ही एक बार पूछताछ की जा चुकी है। कहा जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में कई और नामों की भी जाँच कर रहा है।

बता दें कि ये मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा सुकेश और दूसरों के विरुद्ध आपराधिक षड्यंत्र, धोखाधड़ी और करीब 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली को लेकर दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है। सुकेश चंद्रशेखर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह से 200 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में आरोपी है।

2017 में दिल्ली पुलिस ने सुकेश चंद्रशेखर को एआईएडीएमके के नेता टीटीवी दिनाकरण के गुट को दो पत्तों वाला चुनाव चिह्न दिलाने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इसके बाद वह दिल्ली की रोहिणी जेल से स्वयं को एक बड़ा अधिकारी बताकर अदिति सिंह से पैसा ऐंठ रहा था।

सुकेश और जैकलीन फर्नांडिस की जेल से लगातार बात होती थीं। वह अभिनेत्री के लिए महंगे उपहार भी भेजता था। सुकेश के कॉल रिकॉर्ड से ईडी को 24 से अधिक बार जैकलीन से बातचीत होने की पुष्टि हुई है।