समाचार
“बोइंग 737 यात्री विमान हादसे में कोई भी जीवित नहीं बचा है”- चीनी अधिकारी

दक्षिण चीन में 132 लोगों को लेकर जा रहे एक बोइंग 737 यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के एक दिन पश्चात चीन के एक अधिकारी ने मंगलवार को घोषणा की कि हादसे में कोई भी जीवित नहीं बचा है।

सरकारी समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक संक्षिप्त रिपोर्ट में एक चीनी अधिकारी के हवाले से बताया कि चीन विमान दुर्घटना में कोई भी व्यक्ति जीवित नहीं बचा है।

यह घोषणा तब हुई, जब सैकड़ों बचाव दल चीन के पहाड़ी क्षेत्रों में दुर्घटना का शिकार हुए यात्रियों की खोजबीन में जुटे हुए थे और इसमें उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।

सरकारी टेलीविजन सीजीटीएन ने मंगलवार को एक दशक में चीन की सबसे बड़ी हवाई आपदा के 24 घंटे बाद रिपोर्ट दी, “विमान में सवार लोगों का अब भी पता नहीं चल पाया है क्योंकि पहाड़ी स्थल पर बचाव कार्य चल रहा है।”

राज्य द्वारा संचालित सीजीटीएन ने मंगलवार को बताया कि वुझोउ शहर के टेंगक्सियन काउंटी में हवाई दुर्घटना स्थल पर विमान का मलबा और कुछ निजी सामान मिला है लेकिन कोई भी जीवित नहीं बचा है।

बता दें कि चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस का बोइंग 737 विमान, जो कुनमिंग से रवाना हुआ और गुआंग्शी के लिए उड़ान भरी थी, दोपहर 2:38 बजे वुझोउ शहर के टेंगक्सियन काउंटी के मोलंग गाँव के पास एक पहाड़ी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे पहाड़ में आग लग गई थी।