समाचार
केंद्रीय परिषद् में मंत्रियों की संख्या बढ़ाने हेतु संविधान संशोधन का प्रस्ताव नहीं- सरकार

लोकसभा में शुक्रवार को जानकारी दी गई कि केंद्रीय मंत्रिपरिषद् में मंत्रियों की कुल संख्या में वृद्धि करने के लिए संविधान संशोधन विधेयक लाने का फिलहाल अभी कोई प्रस्ताव नहीं है।

कानून मंत्री किरण रिजिजू से पूछा गया था कि क्या केंद्र सरकार देश में सुशासन की सुविधा के लिए मंत्रियों की संख्या बढ़ाने हेतु संविधान संशोधन विधेयक लाने की योजना बना रही है।

इस पर किरण रिजिजू ने एक लिखित उत्तर में कहा था, “वर्तमान में मंत्रिपरिषद् में मंत्रियों की कुल संख्या बढ़ाने के लिए संविधान संशोधन विधेयक लाने का कोई प्रस्ताव नहीं है।” बता दें कि वर्तमान में प्रधानमंत्री सहित केंद्रीय मंत्रिपरिषद में 78 मंत्री हैं।

उधर, राहुल गांधी ने लोकसभा में आरोप लगाया था कि सरकार न्यायपालिका, चुनाव आयोग व पेगासस को हथियार के तौर पर उपयोग कर देश की जनता की आवाज़ को दबाने का प्रयास कर रही है। इस पर किरण रिजिजू ने हमला किया।

उन्होंने कहा, “संवैधानिक व्यवस्था के प्रति राहुल गांधी के मन में कोई सम्मान नहीं है।” मंत्री ने ट्वीट किया, “केवल भारत के कानून मंत्री के तौर पर नहीं बल्कि एक सामान्य नागरिक के तौर पर भी मैं राहुल गांधी के उस बयान की निंदा करता हूँ, जो उन्होंने देश के न्यायिक व्यवस्था व चुनाव आयोग को लेकर दिया है।”