समाचार
चीन के विमान दुर्घटना में जीवित बचे लोगों की कोई खबर नहीं, बचाव के प्रयास जारी

चीन के दक्षिण में पहाड़ी क्षेत्र में सोमवार को 132 लोगों के साथ दुर्घटनाग्रस्त हुए चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस के विमान के बिखरे हुए मलबे की मंगलवार को तलाश जारी रही। हालांकि, अब तक खोजबीन के बावजूद दुर्घटना में कोई भी जीवित नहीं मिला है।

123 यात्रियों और नौ सदस्यीय चालक दल के बारे में अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई क्योंकि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने और पहाड़ी क्षेत्र में विस्फोट होने के कारण किसी के भी जीवित मिलने की अपेक्षा बहुत कम हो गई।

ब्लैक बॉक्स की भी अब तक कोई खबर नहीं है, जिससे दुर्घटना के कारण के बारे में जानकारी मिल सके।

क्षेत्रीय आपातकालीन प्रबंधन विभाग के अनुसार, चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस का बोइंग 737 विमान, जो कुनमिंग से रवाना हुआ और गुआंग्शी के लिए उड़ान भर रहा था, दोपहर 2:38 बजे वुझोउ शहर के टेंगक्सियन काउंटी के मोलंग गाँव के पास एक पहाड़ी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे पहाड़ में आग लग गई।

हॉन्ग-कॉन्ग स्थित साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने मंगलवार को बताया कि अब तक कोई भी जीवित नहीं मिला है। बोइंग ने कहा कि वह दुर्घटना की जाँच हेतु चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस के साथ सहयोग कर रहा है। इस दुर्घटना ने 19 फरवरी तक चीन के एयरलाइनों के 10 करोड़ से अधिक घंटों की सुरक्षित उड़ान के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

आखिरी घरेलू घातक हवाई दुर्घटना 2010 में हुई थी, जब हेइलोंगजियांग प्रांत के यिचुन में एक एम्ब्रेयर यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 42 लोग मारे गए थे।