समाचार
एनआईए ने दाऊद व शकील सहित डी कंपनी के सात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की

एनआईए ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और शोटा शकील सहित डी कंपनी के सात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की। एजेंसी का दावा है कि ये भारत में ही आतंकी गतिविधियों में संलिप्त हैं।

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, एनआईए की जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के तार पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद, जमात-उद-दावा और अलकायदा जैसे आतंकी संगठनों से जुड़े हैं।

उन्होंने बताया, “गृह मंत्रालय से स्वीकृति मिलने के बाद सभी आरोपियों पर यूएपीए के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन पर विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया जाएगा। इससे पहले भी देश भर में हुई कई राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में दाऊद की संलिप्तता के बारे में जानकारी मिली थी।”

एनआईए के अधिकारियों ने बताया, “डी कंपनी भारत में लोगों को भर्ती कर रही है और वे लोग देश में दंगा जैसी स्थिति उत्पन्न करने में सहायता कर रहे हैं। दाऊद भारत में अपने साथियों से वार्ता के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेता है। कुछ संवादों को इंटरसेप्ट किया गया। जाँच में पता चला कि देश में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए बड़ा षड्यंत्र रचा जा रहा है।”

बता दें कि विगत दिनों एनआईए ने 1993 में बम धमाके के आतंकी अबु वक्र को यूएई से गिरफ्तार किया था। यह गिरफ्तारी यूएई की एजेंसियों की सहायता से की गई थी। कहा जा रहा है कि शीघ्र ही अबु वक्र को भारत लाया जाएगा, जिसे दाऊद का करीबी माना जाता है।