समाचार
जम्मू-कश्मीर में जमात-ए-इस्लामी से जुड़े लोगों के ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकी वित्तपोषण मामले में जम्मू-कश्मीर में प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी से जुड़े लोगों के घरों और कार्यालयों पर बुधवार (27 अक्टूबर) को छापेमारी की।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, एनआईए की ओर से जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के साथ मिलकर सुबह 6 बजे से छापेमारी की कार्रवाई शुरू हो गई थी। जिन लोगों के घरों और कार्यालयों में छापेमारी की गई, उन पर आतंकियों की सहायता करने के आरोप हैं।

जानकारी के अनुसार, यह कार्रवाई 8 व 9 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के कई क्षेत्रों में एनआईए द्वारा की गई 61 छापेमारी का ही अगला कदम है। अगस्‍त में श्रीनगर, बडगाम, गांदरबल, बारामूला, कुपवाड़ा, बांदीपोरा, अनंतनाग, शोपियां, पुलवामा, कुलगाम, रामबन, डोडा, किश्तवाड़ और राजौरी जिले के विभिन्‍न स्‍थानों पर छापेमारी की गई थी।

बता दें कि इससे पूर्व 22 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के 6 जिलों में छापेमारी की गई थी। इसमें सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों के आवास भी सम्मिलित थे। इसके अतिरिक्त 10 अक्टूबर को केंद्र शासित प्रदेश के 16 स्थानों और 12 अक्टूबर को 16 स्थानों पर छापेमारी की गई थी।