समाचार
एनआईए ने दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों के करीब 20 से अधिक ठिकानों पर छापे मारे

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों और कुछ हवाला संचालकों के खिलाफ मुंबई में 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, नागपाड़ा, गोरेगांव, बोरीवली, सांताक्रूज, मुंब्रा, भिंडी बाजार सहित अन्य क्षेत्रों में दाऊद के साथियों के ठिकानों पर कार्रवाई की है। कई हवाला संचालक और ड्रग पेडलर दाऊद से जुड़े थे और एनआई ने इस संबंध में फरवरी में मामला दर्ज किया था।

एनआईए ने सलीम फ्रूट के आवास पर छापेमारी के बाद उसको हिरासत में लिया है और कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए हैं। वह दाऊद इब्राहिम का सहयोगी है।

बता दें कि अंडरवर्ल्ड दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी को संयुक्त राष्ट्र ने आतंकवादी संगठन घोषित कर प्रतिबंध लगा दिया है। संयुक्त राष्ट्र दाऊद को 2003 में 1993 मुंबई बम धमाकों का मुख्य आरोपी घोषित कर चुका है।

एनआईए सूत्रों के मुताबिक, जिस मामले में यह छापेमार हुई है, उसी मामले में एनसीपी नेता और महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार में मंत्री नवाब ​मलिक गिरफ्तार किए गए हैं। वह अभी वर्तमान में जेल में बंद हैं।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दाऊद इब्राहिम और डी-कंपनी को लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और अल-कायदा जैसे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का दोषी पाया है।