समाचार
कांग्रेस के दिवंगत नेता के घर एनआईए का छापा, आईएसआईएस से संबंध का संदेह

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) की 20 सदस्यीय टीम ने बुधवार (4 जुलाई) को कर्नाटक कांग्रेस के पूर्व दिवंगत नेता बीएम इदिनब्बा के आवास पर छापा मारा। दिवंगत नेता के बेटे बीएम बाशा और बहू के आतंकी संगठन आईएसआईएस से संबंध होने के संदेह में यह कार्रवाई की गई।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस नेता के बेटे और बहू से पूछताछ की जा रही है। बाशा का परिवार मंगलुरु के मस्तिकत्ते के उल्लाल में रहता है। एनआईए की कई टीमों ने जम्मू-कश्मीर में तीन और बेंगलुरु व मेंगलुरु में एक स्थान पर छापेमारी की।

कहा जा रहा है कि छापेमारी की कार्रवाई के लिए 25 अधिकारियों का दल चार गाड़ियों में सुबह मस्तिकत्ते पहुँचा था। दल को शहर की पुलिस सुरक्षा दे रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि संदेह है कि बाशा की बेटी, जो कई वर्ष पहले लुप्त हुई थी, वह आईएसआईएस में सम्मिलित हो चुकी है।

दिवंगत कांग्रेस नेता का बेटा बाशा रियल एस्टेट कारोबारी है। उसके दो बेटे विदेश में रहते हैं। कहा जा रहा है कि परिवार वालों ने कथित तौर पर आईएसआईएस से जुड़े यूट्यूब चैनलों को सब्सक्राइब किया था। यह भी बताया जाता कि परिवार की आतंकी संगठन के प्रति सहानुभूति है।