समाचार
जम्मू-कश्मीर पहुँचे एनआईए, आईबी व रॉ के अधिकारी, 23 अक्टूबर को समीक्षा बैठक

जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुईं आतंकी घटनाओं को लेकर सीआरपीएफ के महानिदेशक सहित एनआईए, आइबी और रॉ के दो दर्जन वरिष्ठ अधिकारियों ने केंद्र शासित प्रदेश में डेरा डाल दिया है। ये अधिकारी ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति और आतंकियों की भर्ती रोकने के लिए रणनीति बनाएँगे।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों की रणनीति को लेकर 23 अक्टूबर को श्रीनगर में एक उच्चस्तरीय सुरक्षा बैठक होगी, जिसमें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अमित शाह इसकी समीक्षा करेंगे।

भारतीय सेनाध्यक्ष एमएम नरवाने आज (19 अक्टूबर) जम्मू के दौरे पर हैं। पुंछ व राजौरी में आतंकवाद विरोधी अभियानों के मध्य वे सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे। साथ ही सैनिकों व कमांडरों के साथ वार्ता भी करेंगे।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकी गतिविधियों को लेकर सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देश में सुरक्षा हालातों की समीक्षा की। सूत्रों के अनुसार, उन्होंने कहा कि हताशा में आतंकी निर्दोष लोगों को निशाना बना रहे हैं लेकिन नई चुनौतियों से निपटने के लिए हमारे सुरक्षाबल तैयार हैं।

केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करते हुए श्रीनगर सहित सभी प्रमुख शहरों में महिला सीआरपीएफ कर्मचारियों को भी तैनात किया गया है। 30 वर्षों में यह पहला अवसर है, जब सार्वजनिक स्थल पर महिलाओं की जाँच के लिए महिला सुरक्षाकर्मी तैनात की गई हैं।