समाचार
‘सिनेमा अल्लाह के लिए, तू तो हानिकारक है’- ज़ायरा वसीम का बॉलीवुड छोड़ने का निर्णय

फिल्म दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार में नज़र आ चुकीं ज़ायरा वसीम ने अचानक बॉलीवुड छोड़ने की घोषणा कर दी। ज़ायरा ने सोशल मीडिया पर लंबा-चौड़ा पत्र लिखकर कहा, “मैं अपने धर्म और अल्लाह के लिए यह फैसला ले रही हूँ। फिल्मों में काम करने के दौरान मैं अपने धर्म से भटक गई थी।”

उन्होंने छह पन्ने की लंबी पोस्ट में लिखा, ” पाँच साल पहले मैंने बॉलीवुड में आने का निर्णय किया था, जिसने मेरा जीवन बदल दिया। यह यात्रा काफी थकाने वाली रही। मुझे इस दौरान कामयाबी की मिसाल की तरह पेश किया गया लेकिन मैं कभी ऐसा नहीं करना चाहती थी।”

उन्होंने आगे कहा, “फिल्मों की यात्रा के दौरान मैं अपनी अंतरात्मा से लड़ती रही। मैं अपने छोटे से जीवन में इतनी लंबी लड़ाई नहीं लड़ पा रही हूँ और बॉलीवुड से अपना नाता हमेशा के ल‍िए तोड़ रही हूं। मैं यह बात स्वीकार करना चाहती हूँ कि इस पहचान से यानी अपने काम को लेकर खुश नहीं हूँ।”

नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली ज़ायरा वसीम फिल्म स्काई इज़ पिंक में नज़र आएँगी। हाल ही में इस फ‍िल्‍म की शूटिंग खत्म हुई है। इस फिल्म में वो प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर के साथ काम कर रही हैं।

इस पर रवीना टंडन ने ट्वीट किया, “कोई फर्क नहीं पड़ता अगर वो लोग जिन्होंने केवल 2 फिल्में की हैं, इस इंडस्ट्री के प्रति कृतज्ञता महसूस नहीं करते हैं कि उन्हें यहाँ क्या-क्या मिला है। आशा करिए कि वह शांति के साथ जाएँ और अपने उल्टे रास्तों पर चलने वाली सोच को खुद तक सीमित रखें।”