समाचार
अमित शाह बोले,- “…दिल्ली विश्वस्तरीय शहर में न बदले तो मेरे कान खींच सकते हैं”

दिल्ली में विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक सभा में जनता को संबोधित करते हुए कहा, “मैं गारंटी लेता हूं कि अगर हम सत्ता में आते हैं तो दिल्ली को एक विश्वस्तरीय शहर में बदल देंगे। अगर ऐसा नहीं होता है तो आप आकर बेझिझक मेरे कान खींच सकते हैं।”

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, अमित शाह दिल्ली के बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नरेश गौड़ का प्रचार करने के लिए जनता को संबोधित कर रहे थे। नरेश, आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता गोपाल राय के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे हैं।

जनता के बीच गृह मंत्री ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा, ”वह सिर्फ मतदाताओं के बीच झूठ फैला रहे हैं। देशभर में कई सर्वेक्षण किए गए हैं। कहीं पर सरकार शुद्ध पानी के मामले में सबसे ऊपर है, कहीं पर सड़क निर्माण में शीर्ष पर है तो कहीं पर विद्युतीकरण के मामले में। पर केजरीवाल ने एक भी पुरस्कार नहीं जीता है। उनकी सरकार झूठ बोलने वालों की सूची में सबसे ऊपर है।”

इस बीच, अमित शाह ने अपने संबोधन के दौरान दिल्ली के शाहीन बाग क्षेत्र में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, “दिल्ली में भाजपा सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि ऐसी घटनाएँ दोबारा न हों।”