समाचार
योगी सरकार के मंत्री आनंद बोले, “तीन तलाक की तरह बुर्के से भी दिलाई जाएगी मुक्ति”

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने बुधवार (24 मार्च) को कहा, “देश में तीन तलाक की तरह मुस्लिम महिलाओं को बुर्के से भी मुक्ति दिलाई जाएगी।” भाजपा नेता ने बुर्के को कुप्रथा करार दिया है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, आनंद स्वरूप शुक्ल ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “कई मुस्लिम देशों में बुर्के पर पाबंदी है। यह महिलाओं के साथ अमानवीय व्यवहार है। अब विकसित सोच वाले लोग न बुर्का पहन रहे हैं और न ही इसे बढ़ावा दे रहे हैं।”

इससे पूर्व, मंगलवार को भाजपा नेता ने लाउडस्पीकर से होने वाली अजान से परेशान होने की बात कहते हुए जिलाधिकारी को पत्र लिखा था। उन्होंने कहा था कि आम लोगों की परेशानियों को देखने के बाद ही उन्होंने पत्र लिखा था। अगर इस पर कार्रवाई नहीं की जाएगी तो आगे उचित कदम उठाए जाएँगे।

पत्र में उन्होंने कहा, “सुबह 4 बजे अजान शुरू हो जाती है। इसके बाद चंदे को लेकर कई घंटे तक सूचना प्रसारित होती है। इसकी वजह से पूजा-पाठ, योग, व्यायाम व शासकीय कार्यों को पूरा करने में दिक्कत आती है। आम लोग भी डायल 112 पर फोन करके लाउडस्पीकर की वजह से हो रही दिक्कत के बारे में सूचना दे सकते हैं।”