समाचार
सपा नेता मुलायम सिंह की सरकारी मर्सिडीज़ वापस ले सकती है योगी सरकार

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को मिली सरकारी गाड़ी का खर्च प्रदेश सरकार नहीं उठा पा रही है। सरकार अब सपा नेता की कार को बदलने की तैयारी में हैं।

लोहिया ट्रस्ट की आलिशान बंगला खोने के बाद सपा संरक्षक के लिए यह दूसरा झटका है। सरकार की तरफ से वर्तमान में मुलायम सिंह को मर्सिडीज़ एसयूवी कार मिली है। संपत्ति विभाग के सूत्रों के अनुसार, मर्सिडीज़ में कुछ तकनीकी खराबी है और उसकी मरम्मत के लिए 26 लाख रुपये की आवश्यकता है।

संपत्ति विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “हमारे पास बजट के लिए पैसे नहीं हैं। हम महंगी गाड़ियों को मरम्मत नहीं करा सकते हैं।” इसी बीच सपा नेताओं द्वारा इसे राज्य की भाजपा सरकार द्वारा पार्टी नेताओं को निशाना बनाने के रूप में देखा जा रहा है।

सपा के एक नेता ने कहा, “सरकार प्रचार और विज्ञापन में करोड़ों रुपये खर्च कर सकती है, लेकिन कार की मरम्मत के लिए मात्र 26 लाख रुपये खर्च नहीं कर सकती। यह साबित करता है कि भाजपा प्रतिशोध की राजनीति कर रही है।”

मुलायम सिंह और उनके बेटे अखिलेश यादव को सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद पूर्व मुख्यमंत्रियों के रूप में आवंटित अपना आधिकारिक बंगला भी खाली करना पड़ा था।