समाचार
अन्य राज्यों में रहने वालों की मदद को तैनात किए हैं नोडल अधिकारी”- योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार (27 मार्च) को कहा, “उत्तर प्रदेश के जो लोग बाहरी राज्यों में हैं, उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। उनकी मदद के लिए 12 राज्यों में नोडल अधिकारी तैनात किए गए हैं।”

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, नोडल अधिकारियों में शामिल आईएएस व आईपीएस की टीम 24 घंटे उनकी सुविधा के लिए काम करेगी। योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र, हरियाणा, उत्तराखंड समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की है।

उन्होंने कहा, “हमारे प्रदेश के नागरिकों को सभी तरह की सुविधाएँ मुहैया करवाई जाएँ। पूरा खर्चा प्रदेश सरकार उठाएगी। हम उनकी हर तरह की मदद के लिए प्रतिबद्ध हैं। सभी राज्य सरकारें भी पूरी संवेदनशीलता से काम कर रही हैं।”

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार रात को मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, पुलिस अफसरों, मुख्य चिकित्साधिकारियों के साथ जिलास्तर पर भी समिति गठित करने के निर्देश दिए। उन्होंने जनता से अपील की कि जो जहाँ पर हैं, वहीं रुक जाएँ। केंद्र के साथ हमारी सरकार हर तरह की उन्हें सुविधा मुहैया कराएगी।

महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, पंजाब, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, हरियाणा, बिहार, गुजरात, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और दिल्ली जैसे राज्यों में नोडल अधिकारी तैनात किए गए हैं।