समाचार
संतों की हत्या पर योगी आदित्यनाथ ने उद्धव ठाकरे से बात कर कड़ी कार्रवाई को कहा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक के बाद एक ट्वीट करके जानकारी दी कि उन्होंने रविवार शाम (20 अप्रैल) को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से पालघर में भीड़ द्वारा संतों की नृशंस हत्या के मामले में फोन करके विस्तृत बात की।

फोन पर बातचीत के दौरान योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र सरकार से मामले के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया है। इस पर उद्धव ठाकरे ने बताया कि कुछ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अब उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जूना अखाड़े के दो संतों स्वामी कल्पवृक्ष गिरि और स्वामी सुशील गिरि को 16 अप्रैल की रात ग्रामीणों की भीड़ ने मौत के घाट उतार दिया था। यह घटना भीड़ द्वारा हत्या किए जाने के विभत्स वीडियो के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

वीडियो में एक इमारत से पुलिसकर्मी एक भगवा वृद्ध को वहाँ से निकाल रहा है। वहीं, लाठी-डंडे लेकर बाहर खड़ी भीड़ हमला करने का इंतजार कर रही है। जैसे ही बुजुर्ग को बाहर लाया जाता है, वह भीड़ देखकर डर जाते हैं और उनके सिर से खून बह रहा होता है। भीड़ पुलिस के सामने ही वृ्द्ध पर लाठी बरसानी शुरू कर देती है और दूर ले जाकर बेरहमी से पीटती है। भीड़ की इस हिंसा पर पुलिस भी वृद्ध को बचाने नहीं आती है।

दूसरे वीडियो में एक समूह द्वारा पुलिस की गाड़ी के शीशे तोड़ते हुए दिखाया गया है। पालघर पुलिस ने इस बीच दावा किया है कि घटना के सिलसिले में 110 लोगों को हिरासत में लिया गया है।