समाचार
येदियुरप्पा सरकार के मंत्री जारकीहोली पर महिला के शोषण का आरोप, दिया त्याग-पत्र

कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार के जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली का एक कथित वीडियो टीवी चैनलों पर चलाया गया। इसमें मंत्री के साथ महिला दिखाई दी और कुछ बातें भी सुनाई गईं। आरोप है कि नौकरी के बदले मंत्री ने महिला का शोषण किया। इन आरोपों के बाद रमेश जारकीहोली ने त्याग-पत्र दे दिया है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश कल्लाहल्ली ने बेंगलुरु के कब्बन पार्क पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है। आरोप है कि वीडियो क्लिप में दिखाई दे रही महिला को मंत्री ने सरकारी नौकरी देने के बहाने उसका शोषण किया। सामाजिक कार्यकर्ता ने मंत्री के खिलाफ जाँच करने की मांग की।

बेंगलुरु सेंट्रल के डीसीपी एमएन अनुचेथ ने कहा, “पुलिस को अभी आधिकारिक मामला दर्ज करना है। अभी शिकायत की वैधता की जाँच की जा रही है।” वीडियो के सामने आने के बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने पार्टी नेताओं संग बैठक की थी।

बता दें कि मामला खुलने के बाद जारकीहोली ने कहा था, “यह वीडियो झूठा है। मैं इसमें दिख रही महिला और शिकायतकर्ता को जानता नहीं हूँ। मैं मैसूर में था और चामुंडेश्वरी मंदिर गया था। मैंने कभी इस महिला से बात नहीं की। मैं जल्द ही आला कमान से मिलकर इस मामले में सफाई दूँगा।”

उन्होंने आगे कहा था, “अगर मेरे खिलाफ लगे आरोप साबित हो जाते हैं तो मैं विधायक के पद से इस्तीपा देने के साथ ही राजनीति भी छोड़ दूँगा। मैंने इसको लेकर मुख्यमंत्री से बात की है। मामले की गहराई से जाँच की जाएगी।”