समाचार
संजय राउत के इंदिरा गांधी बयान पर कांग्रेस- “हम भाजपा की तरह बर्दाश्त नहीं करेंगे”

महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने गुरुवार (16 जनवरी) को संजय राउत को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के खिलाफ दिए गए बयान जैसा बयान ना देने की चेतावनी दी है।

कुछ दिनों पहले संजय राउत की ओर से किए गए सनसनीखेज खुलासे में उन्होंने दावा किया था कि इंदिरा गांधी जब मुंबई का दौरा करती थीं तब खूंखार गैंगस्टर करीम लाला से मुलाकात करती थीं।

गौरतलब है कि लाला को 1980 के दशक में मुंबई में जबरन वसूली करने वाले गिरोह, जुएं का अड्डा और अवैध शराब के कारोबार के लिए जाना जाता था। लाला ने नशीली दवाओं और जाली मुद्रा के व्यापार को बढ़ावा देने के साथ-साथ अवैध रूप से भूमि अधिग्रहण, अपहरण और अनुबंध हत्याओं को भी अंजाम दिया था।

नाराजगी के बाद संजय राउत ने अपना बयान वापस ले लिया और कहा कि वह अपने बयान को वापस ले रहे हैं, जबकि उन्होंने आगे कहा, “किसी ने भी गांधी परिवार का इतना सम्मान नहीं किया होगा जितना उन्होंने किया है।”

लेकिन शिवसेना की नई सहयोगी कांग्रेस उन्हें माफ करने के मूड में नहीं दिख रही है और नितिन राउत ने कहा है कि पार्टी उन्हें उचित जवाब देने में सक्षम है।

राउत ने हाल ही में पूरे गांधी परिवार को हिंदुत्ववादी घोषित किया था।