समाचार
झारखंड के धनबाद में महिला ने पति पर ज़बरदस्ती इस्लाम कबुलवाने का आरोप लगाया

धनबाद में सिंदरी की निवासी पूजा सिंह नाम की एक महिला ने अपने पति और ससुराल वालों पर इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर करने, उत्पीड़न और मारपीट करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज किया है।

दैनिक जागरण  की रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने कहा है कि उसने जुलाई 2013 में कामरान अहमद खान से शादी की थी और एक शर्त यह लिखकर दी गई थी कि वह अपने हिंदू विश्वास और रिवाजों का पालन करने के लिए स्वतंत्र होगी। उसपर इस्लाम धर्म अपनाने का दबाव नहीं डाला जाएगा।

उसने दावा किया कि शादी के बाद उसका पति उसे सिंदरी छोड़कर दिल्ली चला गया, जिसके दो महीने बाद उसके ससुर अली अहमद खान और पति के भाई सज़िया इमरान खान ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। पीड़िता आगे कहती है, “जब मैंने इसका विरोध किया तो वे लोग मुझे मारने पिटने लगे, मेरे गहने छीन लिए और मुझे घर से बाहर निकाल दिया गया।”

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि 1 सितंबर की रात्रि 7 बजे जब वह अपने मायके में थी तो उसके पति और ससुर वहाँ आए और उससे गाली गलौज और मारपीट करने लगे। साथ ही कहा कि दांपत्य जीवन बिताना है तो मुस्लिम धर्म कबूल करो। पीड़िता ने इसकी शिकायत थाने में की जहाँ से उसे न्यायालय जाने को कहा गया।