समाचार
पाकिस्तान में बच्चे ने दी इमरान खान को धमकी, “मंदिर बना तो हरेक हिंदू को मार दूँगा”

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में पहले हिंदू मंदिर निर्माण को भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। न केवल प्रस्तावित श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण कार्य को इस्लामी कट्टरपंथियों के दबाव में बंद किया गया बल्कि मंदिर की दीवार भी चरमपंथी इस्लामी कट्टरपंथी युवाओं द्वारा गिरा दी गई। उनके इस कृत्य की सोशल मीडिया पर वाहवाही हुई थी।

अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है। इसमें बहकाए गए एक बच्चे को प्रधानमंत्री इमरान खान को चेतावनी देते हुए देखा जा सकता है कि यदि मंदिर का निर्माण हुआ तो वह देश के हरेक हिंदू को मार देगा।

ट्विटर पर एक्स-मुस्लिम्स ऑफ नॉर्थ अमेरिका द्वारा साझा किए गए वीडियो में एक पाकिस्तानी व्यक्ति का कहना है कि उसका बेटा इमरान खान को एक संदेश देना चाहता है। उसके बाद वह कैमरे की ओर इशारा करता है।

बच्चा कहता है, “खान साहब अगर इस्लामाबाद में मंदिर का निर्माण होता है तो याद रखें कि मैं प्रत्येक हिंदू को मारूंगा। समझ गए।” पिता फिर कहते हैं, “आप देखिए। यह अब आपके ऊपर है, भाई।”

मंदिर को वर्तमान सरकार द्वारा 10 करोड़ रुपये के अनुदान के साथ स्वीकृत किया गया था लेकिन धार्मिक कट्टरपंथियों द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है। पाकिस्तान के एक प्रमुख धार्मिक स्कूल ने फतवा जारी कर इसे गैर इस्लामिक बताया था।

जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम और जमीयत अहले हदीथ जैसे धार्मिक पक्ष भी मंदिर निर्माण के खिलाफ थे क्योंकि उनके अनुसार यह पाकिस्तान की विचारधारा के खिलाफ था। पाकिस्तान की पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष परवेज़ इलाही ने कहा था, “देश को इस्लाम के नाम पर बनाया था और यहाँ मंदिर का निर्माण उसके भावना के विरुद्ध है।

पिछले हफ्ते इस्लामाबाद कैपिटल डेवलपमेंट अथॉरिटी ने मंदिर के लिए कानूनी कारणों का हवाला देते हुए दीवार निर्माण का काम रोक दिया था।