समाचार
बेंजामिन नेतन्याहू की जिहादी आतंकियों को चेतावनी- “हमला करने पर दया नहीं करेंगे”
आईएएनएस - 14th November 2019

इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, “अगर इस्लामिक जिहाद समूह हमले जारी रखेंगे तो हमारी सेना उनपर हमला करने में बिल्कुल भी दया नहीं करेगी।” नेतन्याहू ने एक विशेष कैबिनेट बैठक के दौरान पूर्ववर्ती हमलों का जिक्र करते हुए कहा, “एक वरिष्ठ फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद कमांडर बहा अबू अल-अता और उसकी पत्नी को हमले में मार दिया गया है।”

सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा, “इज़रायल और गाज़ा के इस्लामिक जिहाद समूह के बीच लड़ाई वक्त ले सकती है इसलिए लोगों को सतर्क रहना होगा। अल-अट्टा पिछले वर्ष गाजा पट्टी से निकलने वाले अधिकांश आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार था और वह आगे के दिनों में और हमले करने की योजना बना रहा था।”

बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, “इज़रायल आगे बढ़ने में दिलचस्पी नहीं रखता है पर अगर इस्लामिक जिहाद ने इज़रायल की ओर रॉकेट दागने जारी रखे तो हमारी सेना उन पर हवाई हमले करने में कोई दया नहीं करेगी।”

अल-अट्टा की हत्या के बाद वहाँ हिंसा और फैल गई थी। मध्य और दक्षिणी इज़रायल में कम से कम 250 रॉकेट दागे गए और गाज़ा में दर्जनों इज़रायली हवाई हमले हुए। गाज़ा के स्वास्थ्य मंत्रालय के आँकड़ों के अनुसार, मंगलवार से गाज़ा में कम से कम 16 फिलिस्तीनी मारे गए और 50 से अधिक लोग घायल हो गए।

इस बीच, देश के एमडीए चिकित्सा आपातकालीन सेवा के अनुसार, इज़रायल में कोई भी घातक घटना नहीं हुई और दो लोग छर्रे लगने से घायल हो गए।