समाचार
उत्तर प्रदेश पुलिस ने मध्य प्रदेश पुलिस से पूछा, “किसे दें विकास दुबे की इनामी राशि”

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मध्य प्रदेश पुलिस विभाग को लिखे पत्र में उस व्यक्ति का विवरण मांगा है, जिसे गैंगस्टर विकास दुबे की जानकारी देने के लिए घोषित 5 लाख रुपये का इनाम दिया जाना है।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, विशेष रूप से उत्तर प्रदेश पुलिस ने दुबे के ठिकाने की जानकारी देने के लिए पाँच लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। गैंगस्टर जब से उज्जैन से पकड़ा गया था, तब से उत्तर प्रदेश पुलिस यह जानना चाह रही है कि इनाम किसे दिया जाए।

रिपोर्ट में उज्जैन के एसपी मनोज कुमार सिंह के हवाले से लिखा गया है, “हमें कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) से एक पत्र मिला है। उन्होंने विकास दुबे पर घोषित इनाम के बारे में जानकारी दी है और जानना चाहते हैं कि उज्जैन में विकास दुबे को हिरासत में लेने के लिए पुलिस कर्मियों के बीच किसकी भूमिका थी।”

उन्होंने कहा, “मैंने अतिरिक्त एसपी अमरेन्द्र सिंह, रूपेश द्विवेदी और आकाश भूरिया की एक टीम का गठन किया है, जो पूरे प्रकरण का अध्ययन करेंगे और मुझे इनाम के लिए एक रिपोर्ट सौंपेंगे। रिपोर्ट के आधार पर मैं एक प्रस्ताव एसएसपी कानपुर को भेजूँगा।

करीब 60 से अधिक अपराधों में लिप्त कुख्तात अपराधी विकास दुबे ने कानपुर में हमला करके आठ पुलिसकर्मियों की जान ले ली थी। उसके बाद से वह करीब एक हफ्ते तक फरार रहा था। आखिरकार उसे 9 जुलाई को मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर के अंदर से गिरफ्तार किया गया। वह अगले दिन कानपुर लाते वक्त कथित मुठभेड़ में मारा गया, जब उसने भागने की कोशिश की थी।