समाचार
“दुनिया को हम दवाएँ भेज रहे और पाकिस्तान यहाँ आतंकी भेज रहा है”- सेना प्रमुख

भारतीय सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने शुक्रवार (17 अप्रैल) को पाकिस्तान की निंदा करते हुए कहा कि जब दुनिया कोरोनावायरस के संकट से जूझ रही है। ऐसे वक्त में पड़ोसी देश आतंकियों को भेजकर साजिश करने में जुटा हुआ है।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, सेना प्रमुख ने कहा, “जहाँ हम न केवल अपने लोगों बल्कि दुनियाभर के लोगों की मेडिकल टीम और दवाइयाँ भेजकर मदद करने में व्यस्त हैं। इस वक्त भी पाकिस्तान आतंकियों की हमारे यहाँ घुसपैठ करवा रहा है।”

उन्होंने आगे कहा, “यह बहुत दुर्भाग्य की बात है कि ऐसे समय में जब पूरी दुनिया और भारत महामारी से लड़ रहे हैं, पड़ोसी देश हमारे लिए लगातार मुसीबत बना हुआ है।” सेना प्रमुख की टिप्पणी एलओसी में पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्ष विराम के उल्लंघनों को देखते हुए थी।

शुक्रवार को ही पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी की। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने आईएएनएस को बताया, “आज सुबह लगभग 11 बजे पाकिस्तान ने कस्बा और किरानी सेक्टरों में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी करके संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू किया। इसको लेकर सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की।

गत सप्ताह भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के दुधनियाल क्षेत्र में आतंकी लॉन्च पैड्स, गन एरिया और गोला-बारूद के ढेरों को निशाना बनाया था। एक अप्रैल को भारतीय सेना ने केरन सेक्टर से घुसपैठ करने वाले पाँच आतंकवादियों को मार गिराया था। आतंकवादियों ने उसी लॉन्च पैड का इस्तेमाल किया था, जिसे सेना ने बाद में दुधनियाल में निशाना बनाकर नष्ट किया था।