समाचार
उद्धव ठाकरे के 3 घंटे के दौरे पर सवाल उठे तो उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चक्रवात ताउते से प्रभावित कोंकण में रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिले का हाल जानने के लिए शुक्रवार (21 मई) को क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हवाई दौरे पर कटाक्ष भी किया।

जनसत्ता की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, “मैं ज़मीन पर क्षेत्र के हालात जानने के लिए तो निकला था, ना कि हवाई जहाज में बैठकर हवाई सर्वेक्षण कर रहा था।”

हालाँकि, महाराष्ट्र के भाजपा नेताओं ने उद्धव ठाकरे के दौरे की अवधि को लेकर उन पर भी निशाना साधा। देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “मुझे जानकार हैरानी हुई कि मुख्यमंत्री कोंकण में सिर्फ 3 घंटे के दौरे पर ही राजनीतिक टिप्पणियाँ कर रहे हैं।” विधान परिषद के विपक्ष के नेता प्रवीण दारेकर ने पूछा कि चक्रवात से हुए नुकसान के बारे में सिर्फ 3 घंटे में कैसे जान सकते हैं।

इस पर उद्धव ठाकरे ने कहा, “ठीक है अगर मेरा दौरा 4 घंटों का था लेकिन मैं ज़मीन पर हालातों को तो जानने के लिए निकला, ना कि फोटो खिंचवाने के लिए किसी हेलिकॉप्टर में बैठ गया था, जबकि मैं खुद एक फोटोग्राफर हूँ। मैं विपक्ष की आलोचना का जवाब देने के लिए यहाँ नहीं आया हूँ।”