समाचार
पोल खोल- काल्पनिक अमेरिकी सीनेटर द्वारा सोशल मीडिया पर इमरान खान की प्रशंसा

बालाकोट हमले के बाद पाकिस्तान के सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने कई झूठी खबरें फैलाई थीं, जिसको लेकर उनकी बहुत फजीहत हुई थी। अब वे प्रधानमंत्री इमरान खान की प्रशंसा करने के लिए एक काल्पनिक अमेरिकी सीनेटर लेकर आ गए। उनके इस झूठ के पकड़े जाने के बाद पड़ोसी देश की काफी किरकिरी हो रही है।

पत्रकार नैला इनायत के एक कॉलम के अनुसार, इमरान खान की हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा के दौरान उनके समर्थकों ने टोनी बुकर नामक एक अमेरिकी सीनेटर का ट्वीट फैलाना शुरू किया, जिसमें कहा गया था, “अगर उन्हें चुना जाता है तो वह अब तक का सबसे अच्छा चयन हो सकता है। अगर वह चुन लिए गए हैं तो पाकिस्तान दुनिया का सबसे बुद्धिमान देश है।”

इमरान खान की यह प्रशंसा उस उपहास के जवाब में थी, जिसमें प्रधानमंत्री बनने के लिए पाकिस्तानी सेना द्वारा कथित रूप से चयनित होने के लिए कही थी। इन सबके बीच समस्या यह पैदा हो गई कि अमेरिकी सीनेटर टोनी बुकर वास्तव में एक काल्पनिक चरित्र निकला।

जैसा कि इनायत ने लिखा, इमरान खान के समर्थक यहीं नहीं रुके। उन्होंने पाकिस्तान लौटने के बाद प्रधानमंत्री के लिए एक नकली स्वागत पार्टी की भी फर्जी बातें फैलाईं।