समाचार
वॉट्सैप प्रतिद्वंद्वी टेलीग्राम ने मोबाइल, डेस्कटॉप ऐप पर जोड़ा वीडियो कॉल सपोर्ट

वॉट्सैप के सबसे करीबी प्रतिद्वंद्वी टेलीग्राम ने घोषणा की है कि वह अपने सभी डेस्कटॉप और मोबाइल ऐप में वीडियो कॉल फीचर शुरू कर रहा है। वर्तमान में टेलीग्राम बीटा में उपलब्ध यह सुविधा आधिकारिक तौर पर एप्लिकेशन के संस्करण 7.0 वर्जन के साथ आएगी।

कंपनी ने शुक्रवार (14 अगस्त) को एक बयान में कहा, “आप अपने कॉन्टेक्ट के प्रोफाइल पेज से वीडियो कॉल शुरू कर सकते हैं और वॉयस कॉल के दौरान किसी भी समय वीडियो को स्विच ऑन या ऑफ कर सकते हैं।”

टेलीग्राम पर अन्य सभी वीडियो सामग्री की तरह वीडियो कॉल भी पिक्चर-इन-पिक्चर मोड का समर्थन करता है। “यह आपको आंख से संपर्क बनाए रखते हुए चैट और मल्टीटास्क के माध्यम से स्क्रॉल करने की अनुमति देता है।”

वॉयस कॉल के साथ टेलीग्राम में सभी वीडियो कॉल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्ट किए जा रहे हैं। ऐप उपयोगकर्ता और कॉल पार्टनर के लिए स्क्रीन पर चार इमोजी दिखाएगा। यदि दोनों में एक ही चार इमोजी हैं तो कॉल एन्क्रिप्टेड है।

इसके अलावा, टेलीग्राम ने आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले इमोजी के लिए अधिक एनिमेटेड इमोजी विकल्प भी जोड़े हैं। यदि आप चैट में इनमें से कोई भी इमोजी टाइप करते हैं तो इसके बजाय एक बड़ा एनिमेटेड संस्करण दिखाई देगा।

इससे पहले, इसने एक बेहतर अपडेट दिया, जिसमें लोगों के पास बेहतर फीचर्स के साथ प्रोफाइल वीडियो को जोड़ा गया, प्रति फ़ाइल 2जीबी और अधिक के साथ असीमित फ़ाइल साझाकरण।