समाचार
वॉट्सैप ने गोपनीयता नीति अपडेट को उपयोगकर्ताओं में नाराज़गी के कारण किया स्थगित

वॉट्सैप की गोपनीयता नीति की अपेडट की घोषणा को स्थगित कर दिया गया। उपयोगकर्ताओं की नाराज़गी और इस मंच से दूरी बनाने की प्रकिया के चलते कंपनी को अपना निर्णय वापस लेना पड़ा।

टाइम्स नाऊ हिंदी की रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सैप ने कहा, “उपयोगकर्ताओं को नीति की समीक्षा करने और शर्तों को स्वीकार करने के लिए और अधिक समय दिया जाएगा। गोपनीयता अपडेट को स्थगित करने का निर्णय भ्रामक सूचनाओं के कारण फैली चिंता की वजह से लिया गया है।”

कंपनी ने आगे कहा, “अपडेट की उस तिथि को वापस ले रहे हैं, जिस पर उपयोगकर्ताओं को समीक्षा करने और शर्तों को स्वीकार करने के लिए कहा गया था। 8 फरवरी को किसी का खाता बंद या खत्म नहीं किया जाएगा। इस मंच पर गोपनीयता और सुरक्षा कैसे काम करती हैं, इसके बारे में फैली भ्रामक जानकारियों को दूर करने की कोशिश की जा रही है। 15 मई को नए व्यापार विकल्प उपलब्ध होने से पूर्व हम धीरे-धीरे नीति की समीक्षा करने के लिए उपयोगकर्ताओं के पास जाएँगे।”

वॉट्सैप ने एक ब्लॉग में कहा, “लोगों से सुना है कि हमारे हालिया अपडेट को लेकर कितना भ्रम है। आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ जो भी साझा करते हैं, वह आपके बीच रहता है। हम व्यक्तिगत बातचीत को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से सुरक्षित रखते हैं। किसी के संदेशों और कॉलिंग के लॉग नहीं रखते हैं। आपके द्वारा साझा की गई लोकेशन भी नहीं देख सकते हैं। हम आपके नंबर भी फेसबुक से साझा नहीं करते हैं।”