समाचार
वॉट्सैप ने लॉन्च किया नया फीचर, ग्रूप में जुड़ने के लिए उपभोक्ता के पास विकल्प

सोशल मीडिया कंपनी वॉट्सैप उपभोक्ताओं के लिए एक नया फीचर लाने जा रही है। इस नए फीचर के तहत उपभोक्ता यह तय कर पाएँगे कि कौन उन्हें किसी वॉट्सैप ग्रुप में जोड़ सकता है या नहीं, लाइव हिंदुस्तान  ने रिपोर्ट किया।

वॉट्सैप ने अपने एक बयान में कहा, “वॉट्सैप ग्रुप परिजनों, दोस्तों, सहकर्मियों, सहपाठियों एवं अन्य लोगों को एक साथ जोड़ने का माध्यम बना रहेगा। चूंकि लोग महत्त्वपूर्ण संवाद के लिए ग्रुप से जुड़ते हैं, उन्होंने अपने अनुभव से अधिक नियंत्रण की मांग की है”।

वॉट्सैप द्वारा प्राइवेसी सेटिंग में उपभोक्ताओं के लिए तीन विकल्प दिए गए हैं, जिनमें से वे चुन सकते हैं कि उन्हें कौन वॉट्सैप ग्रुप में जोड़ सकता है। पहले विकल्प यह है कि उपभोक्ता को कोई भी किसी ग्रुप में नहीं जोड़ सकता है। दूसरे विकल्प के तहत वही लोग उपभोक्ता को किसी ग्रुप में जोड़ सकते हैं जो उनकी कॉन्टेक्ट्स सूचि में पहले से ही हों। और तीसरे विकल्प में कोई भी उपभोक्ता किसी ग्रुप में जोड़ सकता है।

अभी तक वॉट्सैप ग्रुप में किसी को कोई भी भी जोड़ सकता था। इस फीचर के साथ-साथ एप में नए फीचर भी जोड़े गए हैं, जैसे कि अगर अगर आपको कोई ग्रुप में जोड़ेगा तो आपको आपकी निजी चैट में इस ग्रुप के साथ जुड़ने का निमंत्रण लिंक मिलेगा , जिसे अगर आपने तीन दिन तक नहीं स्वीकार किया तो यह खुद-ब-खुद रद्द हो जाएगा।

कंपनी के अनुसार यह फीचर वॉट्सैप में बुधवार से शुरू हो जाएँगे, पर उपभोक्ताओं को यह फीचर आने वाले सप्ताह तक मिल जाएँगे।