समाचार
वॉट्सैप ने दिया खरीददारी के लिए विकल्प, बटन से बिज़नेस खातों के कैटलॉग देख सकेंगे

वॉट्सैप ने अपनी एप्लिकेशन में एक नया शॉपिंग बटन जोड़ा है, जो उपयोगकर्ताओं को आसानी से एक व्यापार कैटलॉग के माध्यम से वस्तुओं के क्रय की अनुमति देगा और कंपनी द्वारा पेश की गईं वस्तुओं व सेवाओं की जानकारी भी मिल सकेगी।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सैप बिज़नेस अकाउंट से प्रतिदिन करीब 17.5 करोड़ से ज्यादा लोग संदेश भेजते हैं। इसके अलावा, 4 करोड़ से अधिक लोग, जिनमें से 30 लाख से अधिक भारतीय उपयोगकर्ता शामिल हैं, बिज़नेस कैटलॉग देखते हैं।

इससे पूर्व, लोगों को कैटलॉग देखने के लिए एक व्यवसाय खाते की प्रोफाइल पर क्लिक करना होता था। वॉट्सैप ने एक बयान में कहा, “अब जब कोई व्यक्ति स्टोरफ्रंट आइकन का शॉपिंग बटन देखेगा तो उसे तुरंत पता चल जाएगा कि बिज़नेस कैटलॉग है। इससे उत्पादों की खोज और किसी वस्तु के बारे में बातचीत शुरू कर सकते हैं। इससे व्यवसायों की बिक्री बढ़ाने में सहायता होगी।”

अमेरिकन फ्रीवेयर ने कहा, “त्यौहारी मौसम ने इस सुविधा को लॉन्च करने के लिए प्रेरित किया। हम खरीददारी के अनुभव को और बेहतर करना चाहते हैं। विशेषरूप से छुट्टियों के शॉपिंग सीज़न के लिए। लोग ऑनलाइन तरीके से खरीददारी के लिए उपयोगी मदद चाहते हैं और कंपनियों को बिक्री के लिए डिजिटल माध्यम की ज़रूरत होती है।”

शॉपिंग बटन शीर्ष पर वॉयस कॉल विकल्प के स्थान पर आएगा। कॉल बटन पर क्लिक करके वे वीडियो या वॉयस कॉल का विकल्प चुन सकते हैं।