समाचार
सीआरपीएफ की जासूसी के लिए महिला सिपाही के पास आई वॉट्सैप कॉल, जाँच शुरू

दिल्ली में सीआरपीएफ में तैनात एक महिला सिपाही के पास कराची से वॉट्सैप पर फोन आया। फोन करने वाले ने सीआरपीएफ के शिविरों और अन्य महत्वपूर्ण चीजों के बारे में जानकारी मांगी और इसके बदले में मुँहमांगी कीमत देने की बात कही। अब दिल्ली पुलिस की विशेष सेल मामले की जाँच कर रही है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, सिपाही ने जब फोन काट दिया तो उन्हें वॉट्सैप वीडियो कॉल भी की गई लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। तत्काल उन्होंने मामले की जानकारी अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “जिस महिला सिपाही के पास फोन आया, वह विकासपुरी में तैनात है। फोन नंबर पाकिस्तान का था। फोन करने वाले ने सीआरपीएफ सिपाही से कहा कि वो उसे अच्छी तरह से जानता है। उसने कई महत्वपूर्ण जानकारियाँ दीं। उसने फोन करने वाले को नाम से पुकारा और घर के पते से लेकर पोस्टिंग तक के बारे में सही बातें बताईं।”

सूत्रों की मानें तो महिला सिपाही ने बागपत से यह फोन नंबर लिया था, जिस पर कॉल आई थी। दुकानदार से पूछताछ के लिए टीम वहाँ भेजी गई है। महिला सिपाही का कोई सोशल मीडिया अकाउंट नहीं है। उसने हाल में ही नंबर लिया था। पाकिस्तान से फोन करने वाला महिला सिपाही और बेस कैंप के बारे में बहुत जानकारी रखता है।

बता दें कि इसी वर्ष जनवरी में पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इनमें 11 नौसैनिक और दो आम नागरिक शामिल थे।