समाचार
कोलकाता में जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश के तीन संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के तीन संदिग्ध आतंकियों को रविवार (11 जुलाई) शाम को कोलकाता के पश्चिमी उपनगर हरिदेवपुर क्षेत्र में एक किराए के फ्लैट से पकड़ा गया।

उनकी पहचान मिखाइल खान, रबीउल इस्लाम और नज़ीउर रहमान के रूप में हुई है, जो बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के गृह जिले गोपालगंज के रहने वाले हैं।

पुलिस ने कहा कि तीनों एक रिश्तेदार के उपचार के बहाने कुछ महीनों से कोलकाता में रह रहे थे। कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल के एक अधिकारी ने कहा, “हालाँकि, वे वास्तव में धन जुटा रहे थे और जिहादी कार्यों के लिए स्थानीय मुसलमानों को भर्ती करने की कोशिश कर रहे थे।”

ढाका में एक खुफिया अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “तीनों के निश्चित रूप से पश्चिम बंगाल और दक्षिण भारत में सक्रिय अन्य जेएमबी कार्यकर्ताओं के साथ संबंध होंगे। इस वजह से इन तीनों द्वारा बताई जाने वाली जानकारी के आधार पर अनुवर्ती कार्रवाई शुरू करना आवश्यक था।”

बांग्लादेश ने लंबे समय से अपने इस्लामी आतंकवादियों के भारत में विशेष रूप से पश्चिम बंगाल में भाग जाने के बारे में चिंता व्यक्त की है। इनमें से कुछ हमले करने के लिए देश लौटते हैं। बता दें कि अबू मूसा जैसे कुछ शीर्ष जेएमबी नेताओं को पश्चिम बंगाल में गिरफ्तार किया गया है लेकिन सलाहुद्दीन सालेहिन जैसे कुछ आतंकी अब भी फरार हैं।