समाचार
परिवर्तन रथयात्रा को बंगाल सरकार की अनुमति, भाजपा के जेपी नड्डा कल करेंगे शुरुआत

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार (5 जनवरी) को कोलकाता पहुँच रहे हैं। दो दिवसीय दौरे के दौरान शनिवार (6 फरवरी) को वह परिवर्तन रथयात्रा को हरी झंडी दिखाकर उसकी शुरुआत करेंगे। राज्य सरकार ने रथयात्रा की अनुमति दे दी है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य सरकार की अनुमति के बावजूद भाजपा को परिवर्तन रथयात्रा वाले मार्ग के लिए स्थानीय प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। कहा जा रहा है कि नवद्वीप के पुलिस प्रशासन ने रथयात्रा के बारे में भाजपा से पूरी जानकारी मांगी है।

प्रदेश भाजपा की ओर से जानकारी दी गई कि शुक्रवार रात करीब 8.40 बजे जेपी नड्डा कोलकाता हवाई अड्डे पहुँचेंगे। इसके बाद वह होटल में विश्राम करेंगे। वह विधानसभा चुनाव से एक माह पूर्व चलने वाली पार्टी की रथ यात्रा का शुभारंभ करेंगे। इसके लिए वह नवद्वीप में होंगे। 11 फरवरी को दूसरे चरण की रथयात्रा को अमित शाह रवाना करेंगे।

भाजपा ने फरवरी और मार्च में रथयात्राएँ निकालने का निर्णय लिया है। यह पाँच चरणों में होंगी, जो राज्य के सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेंगी। पार्टी के कई शीर्ष नेता इसमें सम्मिलित होंगे। ये रथ यात्राएँ शनिवार, सोमवार और अगले मंगलवार को क्रमश: नवद्वीप, कूचबिहार, काकद्वीर, झारग्राम और ताराफीट से शुरू होंगी।