समाचार
प्रोफेसर का ससुरालवालों पर मुस्लिम पत्नी के अपहरण का आरोप, हिंदू संगठन से माँगी मदद

दुर्गापुर के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) के एक हिंदू सहायक प्रोफेसर सौमिक दास ने आरोप लगाया है कि ससुरालवालों ने उनकी मुस्लिम पत्नी सहानार खातुन का अपहरण कर लिया है। यही नहीं, वे उसे अपने घर पर रहने के लिए मजबूर भी कर रहे हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, खातुन खुद दमदम के एक महिला कॉलेज में पढ़ाती है। इस जोड़े ने 23 जुलाई को स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी की थी। हालाँकि, खातुन पर उसके माता-पिता तलाक देने या सौमिक दास के इस्लाम धर्म कुबूल करने का दबाव डाल रहे थे, जिसमें से वह उनकी कोई बात मानने को राज़ी नहीं थीं।

खातुन ने अपनी पत्नी को उसके घरवालों से मुक्त करवाने के लिए पुलिस की मदद माँगी है। साथ ही एक हिंदुत्व समूह सिंघा बाहिनी से भी मदद की गुहार लगाई है। इसके बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज की और वह खातुन तक पहुँच गई।

दुर्गापुर पुलिस स्टेशन के अधिकारी गौतम तालुकदार ने बताया, “जब हमने पीड़िता से संपर्क किया किया तो पता चला कि वह अपने माता-पिता के घर पर है। उसने हमसे कहा कि उसे जो भी कहना है, वो अदालत को बताएगी।” पीड़ित पति ने सिंघा बाहिनी से भी संपर्क किया है क्योंकि इस समूह को ऐसे जोड़ों की मदद करने के लिए जाना जाता है।