समाचार
चीनी हुआवे ने भारत के विश्वसनीय आपूर्तिकर्ताओं की सूची में होने पर जताया विश्वास

भारत के राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा समन्वयक ने अपने विश्वसनीय आपूर्तिकर्ताओं के नामों को जल्द ही जारी करने की अनुमति दी। ऐसे में चीनी दूरसंचार उपकरण निर्माता कंपनी हुआवे कथित तौर पर उस सूची में अपने नाम को लेकर आश्वस्त नज़र आ रही है।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, हुआवे एशिया-पैसिफिक के उपाध्यक्ष जे चेन उपाध्यक्ष ने एक वर्चुअल राउंडटेबल के दौरान कहा था, “हम इसके बारे में सोचते हैं कि इसके पीछे की संभावना और तर्क क्या हैं। हमें नहीं लगता कि हुआवे को सूची से अलग किया जाएगा। हमें लगता है कि यह कंपनी विश्वसनीय सूची में है क्योंकि यह भारतीय बाज़ार को लाभ पहुँचाती है और यह उनका सही निर्णय भी है।”

रिपोर्ट में यह कहा गया है कि हुआवे को 5जी दूरसंचार उपकरणों की आपूर्ति के लिए विश्वसनीय स्रोतों की सूची से बाहर रखा जा सकता है, जिसे जल्द ही जारी किया जाना है। जे चेन ने कहा, “कंपनी 5जी सेवाओं के लिए सरकार और ग्राहकों के साथ मिलकर काम करती है। हमें भरोसा है कि भारत सरकार सही निर्णय करेगी, जिससे देश को लाभ होगा।”

उन्होंने दावा किया कि चीनी कंपनी का भारत में साफ रिकॉर्ड है और उसने पूर्व से ही भारत सरकार के साथ एक प्रभावशाली जुड़ाव बनाए रखा है। हमें भरोसा है कि भारत हुआवे का स्वागत करेगा।