समाचार
प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत के कांग्रेस से तृणमूल में जाने के संकेत, अभिषेक से मिले थे

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगने के संकेत मिल रहे हैं। पूर्व राष्ट्रपति और पार्टी के दिवंगत नेता प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी तृणमूल कांग्रेस में सम्मिलित हो सकते हैं।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, एक वरिष्ठ तृणमूल कांग्रेस नेता ने बताया कि अभिजीत मुखर्जी ने दो सप्ताह पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से भेंट की थी।

अभिजीत पिता प्रणब मुखर्जी की सीट जंगीपुर से दो बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं। हालाँकि, आखिरी आम चुनाव में वे यहाँ से हार गए थे।

कहा जाता है कि उनके कांग्रेस को छोड़कर तृणमूल में जाने से पार्टी की बहुत किरकिरी हो जाएगी। दरअसल, उनके पिता पार्टी के प्रमुख नेताओं में से एक रहे थे। वहीं, बंगाल में कांग्रेस की बुरी स्थिति जग जाहिर है। हाल ही में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी को एक भी सीट पर जीत नहीं मिली थी।

बता दें कि प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा वर्तमान में कांग्रेस में हैं। इससे पूर्व, ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद, हिमंत बिस्वा सरमा उन बड़े कांग्रेस नेताओं में सम्मिलित हैं, जिन्होंने कांग्रेस छोड़ भाजपा का हाथ थामा।