समाचार
शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उद्धव ठाकरे के विरुद्ध पोस्ट के बाद यवतमाल में की तोड़फोड़

महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के वणी शहर में उद्धव ठाकरे के विरुद्ध किए गए पोस्ट के बाद शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने एक बिजली सहित कई दुकानों में तोड़फोड़ की। दरअसल, उन दुकानदारों ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसको लेकर उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की।

उद्धव ठाकरे के विरुद्ध सोशल मीडिया पोस्ट को शिव सैनिकों ने आपत्तिजनक माना था। उन्होंने दुकान मालिकों के खिलाफ मामला भी दर्ज करवा दिया।

यह घटना सोमवार (26 मई) को हुई जब शिवसेना के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए। वीडियो (यहाँ देखें) में भारी भीड़ कुछ पुलिसवालों की मौजूदगी में दुकान में घुसती हुई नजर आ आई और वो चीजों को तोड़ने लगी।

दुकान के बाहर भी काफी तोड़फोड़ की गई, जिससे उसका साइन बोर्ड तक उखड़कर नीचे आ गया। इसके अलावा, वीडियो में दुकान के चारों ओर बिजली का सामान तोड़फोड़ के बाद बिखरा पड़ा दिख रहा है। कथित रूप से शिवसेना के कुछ कार्यकर्ता तोड़फोड़ के दौरान कूलर फेंकते हुए भी देखे जा सकते हैं।

रिपोर्ट में दावा किया गया कि उद्धव ठाकरे के विरुद्ध चल रहे कोविड-19 महामारी को लेकर दुकानदारों द्वारा पोस्ट किया गया था। कथित तौर पर शिवसेना के क्रोधित कार्यकर्ताओं ने स्थानीय विधायक विश्वास नांदेकर के नेतृत्व में दुकानों पर हमला किया और वहाँ तोड़फोड़ की।