समाचार
बांग्लादेश के यशोरेश्वरी काली मंदिर में कोरोना से मुक्ति की प्रधानमंत्री मोदी ने की प्रार्थना

बांग्लादेश की दो दिवसीय यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (27 मार्च) को यशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा-अर्चना की। यह एक प्रसिद्ध हिंदू मंदिर है, जो देवी काली को समर्पित है। यह बांग्लादेश के ईश्वरीपुर गाँव में स्थित है, जो सतखीरा जिला के श्यामनगर उप जिला में है।

यह भारत और पड़ोसी देशों में फैले 51 शक्तिपीठों में से एक है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “यशोरेश्वरी काली मंदिर में प्रार्थना करने के बाद खुद को धन्य महसूस किया।”

मंदिर में पूचा करने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा, “आज मुझे इस शक्तिपीठ के दर्शन करने का मौका मिला, जिसमें माँ काली को श्रद्धा अर्पित की गई। मैंने उनसे मानव जाति को कोविड-19 से  मुक्त कराने की प्रार्थना की।”

उन्होंने कहा, “जब यहाँ माँ काली का मेला लगता है तो बहुत से श्रद्धालु सीमा के उस पार (भारत) से और यहाँ से भी आते हैं। यहाँ पर एक कम्युनिटी हॉल की आवश्यकता है। ये बहुउद्देशीय हॉल हो, ताकि जब काली पूजा के लिए लोग आएँ तो उनके भी उपयोग में आए।”

नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, “यह सामाजिक, धार्मिक और शैक्षिक कार्यक्रमों के लिए भी उपयोगी होना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह कि चक्रवात जैसी आपदाओं के समय सभी के लिए एक आश्रय के रूप में यह कार्य करना चाहिए। भारत सरकार इसका निर्माण कार्य करेगी। मैं बांग्लादेश सरकार का आभार व्यक्त करता हूँ कि वे इसके लिए हमें शुभकामनाएँ दें।”