समाचार
मतदाता जागरूकता अभियान के ब्रांड ऐम्बैसडर आयुष्मान खुराना ने नहीं डाला वोट

चुनाव आयोग ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना को मतदाता जागरूकता अभियान का ब्रांड ऐम्बैसडर बनाया था लेकिन वह खुद ही वोट डालने अपने शहर नहीं पहुँचे।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चंडीगढ़ प्रशासन ने फिल्म अभिनेता आयुष्मान खुराना और टीवी अभिनेता विवेक दहिया को सिस्टमैटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्ट्रिकल पार्टिसिपेशन (एसवीईईपी) के तहत ब्रांड ऐम्बैसडर बनाया था।

दोनों अभिनेताओं पर चंडीगढ़ के लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने की जिम्मेदारी थी। हालाँकि, आयुष्मान खुराना खुद अपना वोट डालने ही 19 मई को चंडीगढ़ नहीं पहुँचे। अब इस मामले को तूल पकड़ता देख निर्वाचन आयोग भी चुप्पी साधे बैठा है।

विवेद दहिया ने तीन बार अपने शहर आकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। साथ ही वोटिंग वाले दिन अपना मत भी डाला। कहा जा रहा है कि आयुष्मान ने पहले ही जानकारी दे दी थी कि वह व्यक्तिगत कारणों से मतदान वाले दिन अपने शहर नहीं आ पाएँगे। फिर भी अधिकारियों ने उन्हें यह बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी थी।

पिछले साल के मुकाबले इस बार चंडीगढ़ में वोटिंग प्रतिशत में कमी आई है। पिछली बार जहाँ 73.71 प्रतिशत वोटिंग हुई थी, इस बार यह 70.62 प्रतिशत रह गई।