समाचार
व्लादिमीर पुतिन ने परिणामों की पुष्टि तक बाइडन को यूएस राष्ट्रपति मानने से इनकार किया

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएस) में किसी भी नेता के साथ काम करने के लिए तैयार हैं, जिन्हें अमेरिकी लोगों का विश्वास मिला हो। हालाँकि, अब भी वह राष्ट्रपति चुनाव में जोसेफ बाइडन की जीत को मानने के लिए तैयार नहीं हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पुतिन ने तर्क दिया कि यह भरोसा उसी उम्‍मीदवार को दिया जा सकेगा, जिसकी जीत को विपक्षी पार्टी मान्‍यता देगी या चुनाव के परिणामों की पुष्टि वैध और कानूनी रूप से होगी।

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की टिप्पणियाँ तब आती हैं, जब प्रधानमंत्री (पीएम) नरेंद्र मोदी सहित विश्व के कई प्रतिष्ठित नेता पहले ही बाइडन और उनकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को चुनावी जीत की बधाई दे चुके हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या बाइडन की जीत को मान्यता नहीं देने के रूस के फैसले से अमेरिका-रूस संबंधों को नुकसान हो सकता है? इस पर पुतिन ने जवाब दिया, “नुकसान की कोई बात नहीं है, वे पहले ही बर्बाद हो चुके हैं।”

पुतिन ने बाइडन को अभी तक बधाई नहीं देने के रूस के फैसले का वर्णन किया कि यह वैसे ही है जैसे कोई औपचारिकता निभानी हो। इसका कोई गलत इरादा नहीं है।