समाचार
लोकसभा चुनाव 2019- छत्तीसगढ़ और बंगाल में दूसरे चरण के मतदान में भारी हिंसा

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में हो रहे मतदान में भरी हिंसा देखने को मिल रही है। दैनिक जगन की रिपोर्ट में बताया गया है कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने कुछ जगहों पर हमला किया जिसके बाद सुरक्षा बालों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सेना ने दो नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं पश्चिम बंगाल में हिंसा के बाद पुलिस और सुरक्षा बालों को बीच में आना पड़ा।

मतदान के दौरान छत्तीसगढ़ के राजनंदगाव के कोरचा-मनपुर रोड पर 11 बजे के करीब नक्सलियों ने आईईडी धमाका किया। नक्सलियों ने यह हमला आईटीबीपी की रोड ओपनिंग पार्टी को निशाना बनाने के लिए किया था। हमले में मान सिंह नामक आईटीबीपी का सिपाही घायल हो गया लेकिन बताया जा रहा है कि अब वह खतरे से बाहर है।

वहीं पश्चिम बंगाल से भी हिंसा की खबरे आई हैं। लगभग 11:30 पर पश्चिम बंगाल के दिनाजपुर में राजमार्ग पर जाम लगा रहे लोगों पर सुरक्षा बालों ने लाठी चार्ज की और आंसू गैस के गोले भी छोड़े। इस घटना के कुछ समय बाद ही बंगाल से खबर आई कि 12:40 पर इस्लामपुर में सीपीएम उम्मीदवार मुहम्मद सलीम की गाड़ी पर कुछ लोगों ने हमला किया जिसमे उनकी गाडी के शीशे टूट गए। हालांकि सलीम कोगाड़ी से सुरक्षित बाहर निकल लिया गया। सीपीएम ने हमले के पीछे तृणमूल कांग्रेस पार्टी का हाथ बताया है।

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 11 राज्यों में 95 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। पहले यह मतदान 12 राज्यों की 97 सीटों पर होने वाले थे लेकिन तमिल नाडु के वेल्लोर में ज़्यादा मात्रा में नकदी पकडे जाने के बाद वहाँ के चुनावों को रद्द करदिया गया वहीं त्रिपुरा की एक लोकसभा सीट पर राज्य की कानून व्यवस्था सही न होने के कारण वहां भी चुनाव को  रोक दिया गया।