समाचार
विकास दुबे का ₹50,000 का इनामी साथी शशिकांत गिरफ्तार, पुलिस के हथियार बरामद

कानपुर पुलिस ने कुख्यात अपराधी विकास दुबे के सहयोगी शशिकांत को सोमवार (13 जुलाई) देर रात गिरफ्तार कर लिया। उसके ऊपर 50,000 रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ के आधार पर मुठभेड़ के दौरान लूटी गई पुलिस की एक-47 राइफल, उसके 17 कारतूस और इंसास राइफल व उसके 20 कारतूस बरामद कर लिए हैं।

टाइम्स नाऊ हिंदी की रिपोर्ट के अनुसार, एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया, “मुठभेड़ में इनामी अभियुक्त शशिकांत उर्फ सोनू को सोमावर देर रात 2.50 बजे चौबेपुर से गिरफ्तार किया गया। अब तक 21 नामजद अभियुक्तों में से चार गिरफ्तार किए गए। छह मुठभेड़ में मारे गए और 11 की अभी तलाश जारी है।

उन्होंने बताया, “शशिकांत से पूछताछ में जानकारी मिली की लूटे गए हथियार उसके और विकास दुबे के मकान में छिपाकर रखे गए थे। इसी के आधार पर विकास के घर से एके-47 राइफल, 17 कारतूस और शशिकात के घर से इंसास राइफल व 20 कारतूस बरामद किए गए।”

उधर, शहीद पुलिसकर्मियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से जानकारी मिली कि विकास दुबे और उसके साथियों ने देवेंद्र मिश्रा समेत आठ पुलिसकर्मियों को मारने में बंदूक के अलावा धारदार हथियारों का भी उपयोग किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, देवेंद्र मिश्रा को चार गोली मार गई। तीन उनके शरीर से आर-पार हुई, जिसमें से एक गोली सिर पर, एक छाती पर और दो पेट में लगी थीं।