समाचार
“प्रार्थना करो कि कोरोनावायरस से भारत में 50 करोड़ लोग मारे जाएँ”- इस्लामी उपदेशक

इस्लामी उपदेशक अब्बास सिद्दीकी फुरफुरा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। इसमें वह भीड़ से अल्लाह की प्रार्थना करने को कहते हुए सुने जा सकते हैं। वे कहते हैं कि उसने भारत में एक घातक वायरस भेजा है, जिससे कम से कम 50 करोड़ लोग मारे जाएँगे।

उपदेशक अब्बास सिद्दीकी ने इससे पूर्व 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। वह हुगली जिले के जंगीपारा में स्थित सिद्दीकी फुरफुरा शरीफ दरबार से हैं।

वीडियो में वह कहते हैं, “मैं अल्लाह से प्रार्थना करता हूँ कि वो ऐसा घातक वायरस भेजें, जो करीब 50 करोड़ लोगों को मार दे। वीडियो क्लिप 26 फरवरी को सोशल मीडिया पर डाली गई थी। दावा है कि यह भाषण 23 फरवरी को मेदनीपुर में बनाया गया था।

मौलवी ने चीन पर मुस्लिमों के खिलाफ अत्याचार का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “जब चीन सरकार ने कुरआन को बदलने के अपने फैसले की घोषणा की तो कोरोनोवायरस ने डॉक्टरों सहित लाखों लोगों को मार डाला। मुसलमान बिना किसी व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण के खुलेआम घूम रहे लेकिन वे इससे संक्रमित नहीं हो रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “इसके बाद चीनी मस्जिदों में शरण लेने लगे हैं, जिसमें प्रधानमंत्री शी जिनपिंग का नमाज़ अता करने के लिए मस्जिद के बाहर कतार में लगाना भी शामिल है।

दिल्ली दंगों के दौरान मस्जिदों पर हमले का आरोप लगाते हुए उपदेशक ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि भारत जल्द चीन के नक्श-ए-कदम पर चलेगा, ताकि यह देश भी कोरोनावायरस की महामारी से प्रभावित हो जाए।” उन्होंने देश में ऐसा प्रकोप फैलने के लिए अपने अनुयायियों से प्रार्थना करने को कहा जो 50 करोड़ लोगों को मार डाले। कुछ सार्वजनिक सभाओं में सिद्दीकी एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी का प्रशंसक होने का दावा कर चुका है।