समाचार
गुरुनाम सिंह का वीडियो जारी, “गिरफ्तारी करने दिल्ली पुलिस आए तो बना लें बंधक”

दिल्ली पुलिस के खिलाफ किसान नेता गुरुनाम सिंह चढ़ूनी ने शुक्रवार (19 फरवरी) को सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर लोगों से अपील की कि अगर गणतंत्र दिवस हिंसा के मामले में कोई नोटिस आता है तो उस पूछताछ में बिल्कुल शामिल न हों।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, किसान नेता गुरुनाम सिंह ने वीडियो में कहा, “जाँच में शामिल होने के लिए कोई न जाए। अगर पुलिस गिरफ्तार करने घर आती है तो उन्हें बंधक बना लिया जाए। उन्हें तब तक ना छोड़ा जाए, जब तक प्रशासन आकर आश्वासन न दे कि वह अगली बार नहीं आएँगे।”

इस बयान पर दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने आपत्ति जताई है। पुलिस के मुताबिक, किसान नेता ने सुबह 9 बजे वीडियो जारी करके कहा कि ट्रैक्टर परेड में शामिल होने वाले किसानों में जिनकी तस्वीरें या गाड़ी का नंबर आया है, उन्हें नोटिस भेजा जा रहा है। बहुत से लोगों को पहले ही जेल में बंद कर दिया गया है। पुलिस के पास जो जा रहा है, उन्हें गिरफ्तार कर लिया जा रहा है।

बता दें कि किसानों की ट्रैक्‍टर परेड के दौरान भड़की हिंसा के आरोप में फरार चल रहे पंजाब के गैंगस्टर लक्खा सिंह सिधाना ने भी शुक्रवार एक वीडियो जारी किया था। इसके जरिए उन्होंने किसानों का समर्थन किया और पुलिस को चेतावनी देते हुए 23 फरवरी को पंजाब के बठिंडा जिले के मेहराज पिंड में एक और प्रदर्शन करने की घोषणा की थी।