समाचार
भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन, प्रधानमंत्री मोदी समेत कई व्यक्तित्वों ने जताया दुख

भजन गायक नरेंद्र चंचल का 80 वर्ष की आयु में शुक्रवार (22 जनवरी) को दिल्ली में निधन हो गया। अपोलो अस्पताल में दोपहर 12 बजे के करीब उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा शोक व्यक्त किया है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल जी के निधन के समाचार से अत्यंत दुख हुआ है। उन्होंने भजन गायन की दुनिया में अपनी ओजपूर्ण आवाज़ से विशिष्ट पहचान बनाई है। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएँ उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम् शांति!”

भजन गायक नरेंद्र चंचल तीन महीने से बीमार थे, जिसकी वजह से उनका उपचार चल रहा था। पंजाबी गायक दिलेर मेहंदी ने ट्विटर पर लिखा, “यह जानकर बहुत दुख हुआ कि प्रतिष्ठित और सबसे प्रिय नरेंद्र चंचल स्वर्ग में रहने के लिए हमें छोड़कर चले गए। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूँ। दु:ख की इस घड़ी में उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हूँ।”

इसके अतिरिक्त और भी कई हस्तियों ने उनके निधन पर दुख प्रकट किया है। हिंदी फिल्मों में कई मशहूर गीतों को उन्होंने अपनी आवाज़ दी थी। फिर भी वह माता के भजनों के लिए ही अधिक प्रसिद्ध हैं। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में उनका बड़ा नाम था।