समाचार
राहुल गांधी के विरुद्ध मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे पोते रंजीत सावरकर

वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने कहा, “वह राहुल गांधी के खिलाफ उनके विवादास्पद बयान को लेकर मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे।”

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, एक रैली के दौरान वीर सावरकर पर राहुल गांधी द्वारा की गई टिप्पणी पर चर्चा करने के लिए रंजीत सावरकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात करेंगे।

रंजीत सावरकर ने कहा, “राहुल गांधी की प्रतिक्रिया बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्हें ऐसी टिप्पणी करने की आदत है। जवाहरलाल नेहरू ने एक बार शिवाजी को लुटेरा कहा था लेकिन बाद में अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी थी। अब राहुल ने अपने परिवार की गलती दोहराई है।”

उन्होंने यह भी कहा, “शिवसेना को कांग्रेस से नाता तोड़ना चाहिए और महाराष्ट्र में भाजपा के साथ सरकार बनानी चाहिए।” इससे पूर्व शनिवार को राहुल गांधी ने अपने रेप इन इंडिया बयान पर माफी मांगने से इनकार कर दिया था और संघ विचारक वीडी सावरकर का मज़ाक उड़ाते हुए कहा था, “मैं राहुल सावरकर नहीं हूँ और मैं सच बोलने के लिए माफी नहीं मांगूँगा।”

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर पूर्वोत्तर राज्यों और पश्चिम बंगाल को जलाने का आरोप लगाया। विधेयक को राज्यसभा में पारित किए जाने के एक दिन बाद गुरुवार रात को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हस्ताक्षर करके इसे कानून का रूप दे दिया था।