समाचार
उत्तराखंड मुख्यमंत्री धामी ने विद्यार्थियों के लिए निःशुल्क टैबलेट की घोषणा की- रिपोर्ट

कक्षा 10वीं एवं 12वीं के विद्यार्थियों के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निःशुल्क टैबलेट वितरण की घोषणा की। धामी ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देहरादून में तिरंगा फहराते हुए यह घोषणा की।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड ने विकास सूचकांकों पर मजबूत प्रदर्शन किया है। जल्द ही यह भारत के सबसे विकसित राज्यों में सम्मिलित होगा।

पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “बच्चे हमारा भविष्य हैं। हमने उन बच्चों की देखभाल के लिए वात्सल्य योजना शुरू की है, जिन्होंने कोविड-19 महामारी में अपने माता-पिता को खो दिया है। उन्हें योजना के तहत 21 साल की उम्र तक 3,000 रुपये का मासिक भत्ता मिलेगा। अब हमने 10वीं एवं 12वीं के विद्यार्थियों को निःशुल्क टैबलेट देने का निर्णय किया है।”

मुख्यमंत्री ने टोक्यो ओलंपिक में अपने प्रदर्शन के लिए उत्तराखंड की हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, “वंदना ने राज्य को गौरवान्वित किया है। उनकी सफलता से उत्साहित होकर हमने खेल के क्षेत्र में उभरती प्रतिभाओं को समर्थन एवं पोषण देने के लिए एक नई खेल नीति तैयार करने का निर्णय किया है।”

धामी ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रसिद्ध लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी को पद्म पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए केंद्र से सिफारिश की है।

मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देने, सार्वजनिक वितरण प्रणाली को और अधिक जवाबदेही के माध्यम से सशक्त बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की भी बात की।